×

Rani Mukerji के पति Aditya Chopra का नेटवर्थ सुन उड़ जाएंगे आपके होश, फिल्म जगत की सबसे बड़ी हस्ती

Rani Mukerji Husband: रानी मुखर्जी ने 2014 में आदित्य चोपड़ा संग सात फेरे लिए थे, आदित्य चोपड़ा का नेटवर्थ भारत के कुछ अरबपतियों से भी ज्यादा है.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 22 March 2024 10:23 AM GMT
Rani Mukerji के पति Aditya Chopra का नेटवर्थ सुन उड़ जाएंगे आपके होश, फिल्म जगत की सबसे बड़ी हस्ती
X

Rani Mukerji Husband: बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में एक है, रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) आखिर उनको कौन नहीं जानता है। रानी मुखर्जी की खूबसूरती ही नहीं उनकी फिल्मों के दीवाने आपको दुनियाभर में मिल जाएंगे। 46 साल (Rani Mukerji Age) की हो चुकी रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 (Rani Mukerji Birthday) में हुआ था। रानी मुखर्जी बचपन से ही एक फिल्मी घराने से ताल्लुक रखती है। रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी (Rani Mukerji) एक जाने-माने प्रोड्यूसर थे तो वहीं उनकी माँ कृष्णा एक सिंगर थी। बता दे कि रानी कभी फिल्मों में नहीं आना चाहती थी लेकिन पिता के बाईपास सर्जरी के बाद रानी मुखर्जी ने परिवार की जिम्मेदारी संभालते हुए फिल्मी दुनिया में कदम रखा और आज वो बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्री ही नहीं बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध निर्देशक आदित्य चोपड़ा (Rani Mukerji Husband) पत्नी है। आज हम रानी मुखर्जी के पति आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra Net Worth) के नेटवर्थ के बारे में बात करने जा रहे है।

रानी मुखर्जी के पति आदित्य चोपड़ा का नेटवर्थ (Rani Mukerji Husband Aditya Chopra Net Worth)-


रानी मुखर्जी ने 2014 में आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी। इस समय दोनो की एक प्यारी सी बेटी भी है, जिसका नाम अदिरा (Rani Mukerji Daughter) है। बता दे कि रानी मुखर्जी 2020 में भी प्रेग्नेंट थी लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया था और उनको इस बात का दुख है कि वो अपनी बेटी को उसका सिबलिंग (Rani Mukerji Children) नहीं दे पाई। यदि हम रानी मुखर्जी के पति की बाद करे तो आदित्य चोपड़ा यश चोपड़ा के बड़े बेटे है और इसके साथ ही साथ यशराज कंपनी के मालिक भी है। और इसके साथ ही आदित्या चोपड़ा (Aditya Chopra) की रानी मुखर्जी के साथ ये दूसरी शादी है। उनकी पहली पत्नी का नाम पायल (Aditya Chopra First Wife) था। जिसके साथ उनका 2009 में तलाक हो गया था।

आदित्य चोपड़ा की गिनती भारत के अरबपतियों में -


आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने 18 साल की उम्र में एक सहायक निर्देशक के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी और अपनी पिता के साथ चांदी (1989), लम्हें (1991) व डर (1993) जैसी फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों की कहानियाँ भी लिखी। बता दे कि आज वो बॉलीवुड जगत के सबसे प्रसिद्ध निर्देशक, निर्माता व पटकथा लेखक है। रिपोर्ट्स कि माने तो आदित्य चोपड़ा की कुल संपत्ति लगभग 6,504 करोड़ (Aditya Chopra Net Worth) रूपए है। यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) भारत का सबसे बड़ा स्टूडियों है। जिसकी वैल्यू 10,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story